Satta Matka क्या है? पूरी जानकारी in Hindi ~ Technical Sahadat

Satta Matka क्या है? पूरी जानकारी in Hindi

What is Satta Matka? क्या होता है सट्टा मटका और कैसे खलते हैं ये गेम,


(Satta Matka) एक तरह का जुआ होता है आप इसे जुओं का King भी कह सकते हैं क्योंकि इसमें बड़े पैमाने पर जुआ खेला जाता है हालांकि india में किसी भी तरह का जुआ गैरकानूनी होता है लेकिन इसके बावजूद Satta Matka india में बड़े पैमाने पर खेला जाता है। इस खेल को कानून की नजरों से छिपकर खेला जाता है। Satta Matka में रिस्क ज्यादा होता है मगर उससे ज्यादा Benefits होता है जिस वजह से अधिकतर लोग इस खेल को पसंद करते हैं।
Satta Matka
Satta Matka

Satta Matka Kab Start Hua ?

हमारे india में Satta Matka आजादी से पहले शुरुआत की गई है। उस जमाने में Satta  Matka पारंपारिक तरीके से खेलते थे। आज कल Technology के बढ़ते प्रभाव के वजह से Satta Matka को Online खेला जा सकता है।
 लेकिन अगर हम पहले की बात करे तो पहले Satta Matka Online नहीं खेला जाता था। उस समय मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थी और उसमें नंबर निकाला जाता था। शुरुआती समय में मटके के प्रयोग के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका कहा जाता है।
 शुरुआत में कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था जो न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। उस समय कॉटन के शुरु होने और बंद होने के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

Satta Matka Online - कैसे खेला जाता है 

आज अधिकतर Satta Matka को Online खेला जाता है। इसे कई website और Apps के माध्यम से खेला जाता है।
हालांकि हमारे india में Satta Matka खेलना कानूनी रूप से वैध नहीं है लेकिन फिर भी ये india के सबसे बड़े Business में से एक है।
इसे आज भी  चोरी-छिपे लाखों लोग खेल रहे  हैं। खेलने वाले को कई नंबर्स में से किसी एक नंबर पर चुनना होता है और उस पर शर्त लगानी होती है। आपको सही नंबर चुनने पर ही जीता हुआ माना जाएगा। जो खिलाड़ी खेल का Winer बनता  है उसे Satta King कहा जाता है और जीतने के बदले उसे पैसे दिए जाते हैं।

India Ke Famous Satta Matka

india में बहोत Satta Matka गेम चलते हैं लेकिन कल्याण और वर्ली सट्टा मटका (Indian Satta Matka) सबसे ज्यादा Famous है। वर्ली मटका की शुरुआत कल्याणजी भगत ने 1962 में की थी जो गुजरात के एक किसान थे। यह मटका आज भी सातों दिन चलता है मतलब सातों दिन इस गेम में पैसा लगाया जाता है। Satta Matka के नियमों में थोड़े बहुत बदलाव के साथ न्यू वर्ली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने की थी। रतन खत्री का मटका केवल हफ्ते के पांच दिन ही चलता है। सोमवार-शुक्रवार के बीच ही वर्ली मटका में गेम खेली जाती है। आधुनिक मटका बिजनेस ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केन्द्र महाराष्ट्र के आसपास ही है। इस खेल में कई तरह की टर्म का इस्तेमाल किया जाता है जिसका मतलब हम आपको नीचे दी गई टेबल में बता रहे हैं।


टर्ममिनिंग
मटकाइसका मतलब मिट्टी के मटके से होता है जिसमें पुराने समय में पर्चियां डाली जाती थी
सिंगल0-9 के बीच की कोई भी संख्या
जोड़ी/पेयर00-99 के बीच की कोई भी संंख्या
पत्ती/पन्नातीन नंबरों की संख्या
ओपन रिजल्ट/क्लोज रिजल्टमटका जुएं का नतीजा
बेरिजजोड़ी के कुल जमा के अंतिम अंक

Satta Matka Guessing -

बाजार में बहोत तरह के मटका फेमस हैं जैसे
Milan Day|Rajdhani Day| Time Bazar| Supreme Day| Milan Night| Rajdhani Night| Supreme Night|Bombay Bazar| Kalyan Night| Worli Day|Main Mumbai Day| Super Kalyan|Kuber Morning| Sagar Day| Sagar Night| Bhagyalaxmi|Kamal Day| इत्यादी बहोत मटका गेम हैं। 

Satta Matka Tips

 के लिए टिप्स  देने के लिए बहोत सारे Apps और Website हैं उन Website पर Satta Matka का Live Result दिखाया जाता हैं। इसके अलावा और भी Apps हैं जो Satta Matka के नतीजों का पहले से आंकलन करते हैं। इन Apps और Website में Satta Matka से जुड़े नंबर्स बताए जाते हैं। जो जीतने के लिए ज़्यादा जरूरी होते हैं।

Satta Matka Result - लाइव पेश किए जाते हैं। इसके अलावा Satta Matka Game खेलने के लिए App के लिंक भी दिए गए हैं। इन Website पर प्रत्येक Satta Matka की टाइमिंग लिखी होती है जैसे वो कब से कब तक खुलेगा और क्या नतीजा आ सकता है आदि। इसके अलावा एक्सपर्ट और नतीजों का अनुमान लगाने का भी इंतजाम होता है।

Aaj Ka Satta Number

Satta matka Game में आपको नंबर 0 से लेकर 9 के बीच में आने वाली कोई भी तीन Number को चुनना पड़ता है
जैसे: आपने 5, 3 और 6 Number को चुना. अब Game को और अधिक रोचक बनाने के लिए आपको इन सभी Numbers को जोड़ना है
यानि 5+3+6 और इसमें से Last Number दी जाती है यहाँ जो लास्ट नंबर है वो है 14 अब आपको इस नंबर के लास्ट Digit जो की 4 है उसे ही Use करना है ! इस तरह से आपका सबसे पहला Draw होगा 5, 3, 6*4? ठीक है यह Numbers का सबसे पहला Group था अब आपको दूसरा Group भी निकालना है जिसके लिए हम निम्न Numbers को Select करते है 8, 2 और 8 अब इनको जोड़ते है तो हमे मिलता है Number 18 अब हम इसका आखरी नंबर निकलते है जो की है 8 और इस तरह हमारा दूसरा Draw होगा 8, 2, 8*8 सायद अब आपको यह ठीक तरह से समझ में आ गया होगा चलिए आगे बढ़ते है.
(यहाँ हमारा Last Card जो है वो इस तरह से दिखाई देगा “5364x8828”)
सबसे पहली बात तो यह है की इस Game यानि Satta Matka में जितने के लिए बहुत से Option होते है और इसमें Payout Rate कुछ इस तरह से रहता है (9/1 से लेकर 999/1)! यहाँ पर सभी Numbers को Like किये जाने की पूरी संभावना पर आप दाव लगा सकते है और यही कारण है की सट्टा मटका खेल इतना लुभावना बन सकता है क्योंकि इसमें जितने के रकम गुणा होती है और यह गेम केवल संभावना पर ही खेला जाता है ! इस गेम में सिर्फ किस्मत चाहिए लेकिन कुछ लोग अंधविश्वासि होते है और वो सिर्फ वही नंबर के साथ खेलते है जो उनको खुद के लिए लकी लगते है जैसा लाटरी में होता है.
शुल्क और अनुपात क्या है?

यहाँ ऐसा होता है आप सट्टा जीतेंगे ऐसा मान के चले तो डाव पर लगाया गया पैसे में से सट्टेबाज अधिक से अधिक सिर्फ 5 प्रतिशत शुल्क के रूप में आपसे ले सकते है क्योंकि जैसा की मेने आपको ऊपर भी बताया है यह खेल पूरी तरह से किस्मत पर निर्भर करता है यहाँ सट्टेबाज और सट्टा में पैसे लगाने वाले दोनों के पास ही कोई ताकत नहीं होती इसलिए सट्टेबाज आपसे लगाये गए पैसे में से 5% से अधिक नहीं ले सकता?
आपकी जानकारी के लिए बता दें की रात को 9 बजे से लेकर 12 बजे Cards और Numbers निकाले जाते है और Winners के नाम भी उसी वक्त घोषित किये जाते है ! अब हम आपको बताते है Winner की रकम किस तरह से गिनी जाती है आइये जानते है.
यहाँ में 10 रुपये की शर्त का एक उदाहरण दे रहा हूँ?
यदि आपके चुने गए Numbers में से पहला Word Draw में निकाला जाता है तो 9x10 रु. अब यहाँ आपकी शर्त की कुल रही हुई 90 रुपये.यदि चुने गए Numbers में से दूसरा word Draw में जिकल जाता है तो 9x10 रु. अब यहाँ आपकी शर्त की कुल रही होती है 90 रुपये.यदि आपके द्वारा चुने गए नंबर्स में से बीच वाला नंबर और पहला नंबर सही मेल में निकली जाती है तो 90x10 रु. यानि 900 रुपये आपकी शर्त की रही बनती है.

इनाम की राशि गिनने का तरीका

1 - यदि आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया प्रथम ड्रॉ निकलता है तो आप को इनाम स्वरुप 9×90 = 90 रुपए आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलेंगे.
2 - इसी प्रकार आप के दूसरे चरण मैं आपका दरार निकलने पर आप को 9×90 = ₹900 आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलेंगे.
3 - तीसरे और अंतिम चरण में भी आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए ड्रा संख्या के मध्य की संख्या और पहली संख्या मिलती-जुलती होनी चाहिए. यदि ऐसा होता है तो आप को 90×10 = 900 रुपए इनाम स्वरुप मिलेंगे.

यह राशि आपके पैसे लगाने के हिसाब से और भी बढ़ सकती है. यदि आप ज्यादा पैसे लगाओगे तो ज्यादा मुनाफा शर्त जीतने पर आपको मिलेगा. ऊपर दिए गए अनुपात एक मात्र का उदाहरण है. जिससे से आप आसानी से खेल की बारीकियों को समझ सके.

Kalyan Matka Tips Today

यदि आप सट्टा मटका खेलते हैं, तो हम आपको बता दें. कि यदि आप दाव लगाते हैं. तो इस खेल में शुल्क के नियमानुसार आपसे सट्टेबाज 5% शुल्क अदा करेगा. यह शुल्क आपसे सिर्फ दाव जीतने की स्थिति में लिया जाता है. उदाहरण के लिए यदि आपने दांव लगाया, और आप 100₹ जीत गए हैं. तब आपको शर्त जीतने की स्थिति में सट्टेबाज आपके ₹100 में से ₹5 काट कर शेष राशि आपको दे देगा.

 कभी-कभी इस खेल में ऐसा देखा गया है कि बड़ी रकम जीतने की स्थिति में सट्टेबाज रकम चुकाने में असमर्थ होने पर भाग खड़े होते हैं. यह खेल रात्रि मैं चलता है और ज्यादातर रिजल्ट रात्रि में ही घोषित किए जाते हैं. इसीलिए यह खेल इतना ज्यादा भरोसेमंद नहीं रह गया है. यदि आप इस खेल में बड़ी रकम लगाते हैं, तो उसके डूबने या मिलने की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ आपकी होगी.

कल्याण सट्टा मटका की कभी नहीं फेल होने वाली ट्रिक्स 

सबसे पहले हम आपको बता दें कि इस ट्रिक को इस्तेमाल करने के लिए मानसिक स्तर पर मजबूत होना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि कभी-कभी यह ट्रिक फेल भी हो जाती है. जिसके जिम्मेदार आप स्वयं यह आपका दुर्भाग्य हो सकता है. इस ट्रिक के फेल होने पर हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं बनती है.

Matka Tricks in Hindi

उदाहरण के लिए हम आपको बता दें, पिछले सप्ताह में सोमवार को 68 open 6 आया था. इसका मतलब 6+4=10 open 0 मिला था. अब आपको उदाहरण के लिए 0 की cut करनी है तो cut 5 का मतलब 0-5 आ सकता है. लेकिन अंक इतने मजबूत नहीं होते हैं, तो 6+4=10 मतलब 0 मिला होगा. अब आगे के खेल में आपको 0+1 करना है, यानि कि (0+1) और अब आपको उसकी Cut करनी है.

1 cut 6 तो हमारे कुल अंक 0-5-1-6 होंगे. इतना करने के बाद आपको देखना है कि मंगलवार को क्या अंक बना था. दरअसल मंगलवार को 59 open to close बना था.  0-5-1-6 और और अगले दिन पहुंचाया इसका साफ मतलब यह है कि यह ट्रिक सफलतम रूप से कार्य करती है.

लेकिन हम यहां पर भी नहीं रुकते हैं और फिर से उदाहरण के लिए मंगलवार को 59 आया तो open अंक 5+4=9 अब 9 cut 4 और 9+1=10 तो open अंक 5+4=9 अब 9 cut 4 और 9+1=10 तो 0 अब 0 cut 5 मतलब अब आये अंक है, 4-9-0-5 तो बुधवार को क्या आया तो 02.

Important Notice: ये पोस्ट लिखने का मतलब सिर्फ आपको खबरों से update रखना है। हम किसी भी तरह से सट्टा/ जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं।
Thank You 

Tag:
Satta Matka 
Satta king
Satta Matka Result
Matka King
Indian Matka
satta formula in hindi
satta calculation formula
satta ka number kaise nikale

satta jodi nikalne ka formula


Previous
Next Post »